Oppo A59 5G Phone भारत में लॉन्च - जाने कीमत, स्पेसिफिकेशन और अन्य फीचर्स

ओप्पो A59 5G: 15 हज़ार के बजट में हुआ लॉन्च 

नमस्कार दोस्तों, कल बीते दिन (22 दिसंबर) शुक्रवार को चाइनीज दिग्गज टेक कंपनी ओप्पो ने अपना बजट स्मार्टफोन Oppo A59 5G भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है । यह फोन15 हज़ार से भी कम कीमत में आने वाला ये फोन खूब सारे शानदार फीचर्स के साथ लैस है। 15 हजार के बजट फ्रेंडली वाले इस स्मार्टफोन में आपको 6.56 इंच का FHD+ डिस्प्ले के साथ  5000 mAh की बैटरी और 13 MP का‍ कैमरा देखने को मिल जाएगा।


Oppo A59 5G Phone


डिजाइन और डिस्प्ले:

ओप्पो A59 5G अपने स्लिम और स्टाइलिश डिजाइन में नज़र आता है। यह दो कलर ऑप्शन में मौजूद है - सिल्क गोल्ड और स्टारी ब्लैक। इसके साथ ही 6.56 इंच की फुल एचडी+ डिस्प्ले जो शानदार ब्राइटनेस और 96% तक NTSC कलर गैमट के साथ बेहतरीन विजुअल प्रदान करती है। इसमें 90 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट दिया गया है। जिससे आप आसानी से  फिल्म, गेम और सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर सकते है।


कैमरा (Camera) :

ओप्पो A59 5G में पीछे की तरफ डुअल कैमरा और एक LED फ्लैस लाइट दिया गया है। इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल का बोकेह लेंस शामिल है। इससे आप शानदार तस्वीरें और वीडियो कैप्चर कर पाएंगे। 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए बेस्ट है।


प्रोसेसर (Processor) :

यह फोन Android 13 व‍ Color Os पर आधारित है। यह फोन 7nm मीडियाटेक डिमेंसिटी 6020 चिपसेट और ऑक्टा कोर 2.2 GHz पर काम करता है, जो 5G कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है। 4GB या 6GB रैम ऑप्शन के साथ आने वाला ये फोन मल्टीटास्किंग के लिए धांसू है। इसमें आप एक साथ कई ऐप्स, वीडियो गेम्स, सोशल मीडिया और अन्य तरह के काम आसानी से कर सकते है। यह बिना किसी लैग व हैंग के आसानी से चल सकता है। इसमें 128GB की बड़ी स्टोरेज दिया गया है जिसमें आप अपने ढेर सारे फोटोज के विडियोज को रख सकते है।


रैम और स्टोरेज :

इस फोन में आपको दो वैरिएंट मिल जायेंगे जिसे‌ आप इंटर्नल स्टोरेज को 1TB तक बढ़ा सकते है। यह मीडियाटेक डीमेनसिटी 6020 चिपसेट जो कि 7nm फेब्रिकेशन और 2.2 गिगा हर्टज क्लॉक स्पीड पर आधारित है -

  • 4GB RAM + 128GB Storage
  • 6GB RAM + 128GB Storage

 

बैटरी (Battery) :

इस फोन में आपको 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है, जो पूरे दिन आप का साथ देगी। अगर चार्जिंग की बात करे तो इसके के लिए 33 वॉट का फास्ट सपरवूक चार्जर दिया है जो आपके फोन को सिर्फ 30 मिनट में ही 50% बैटरी चार्ज कर सकता है। यह फोन दमदार बैटरी क्षमता टिकाऊ के साथ आता है।


कीमत और उपलब्धता:

ओप्पो A59 5G दो वैरिएंट में आता है इसका बेस मॉडल 4GB RAM +128GB इंटर्नल स्टोरेज की कीमत 14,999 रुपये है, जबकि 6GB RAM +128GB इंटर्नल स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत 16,999 रुपये है। यह फोन 25 दिसंबर से ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों के माध्यम से सेल के लिए स्टार्ट हो जाएगा। आप इसे ओप्पो स्टोर या ई- कॉमर्स वेबसाइट जैसे अमेजन या फ्लिप्कार्ट के माध्यम से खरीद सकते है।


Oppo A59 5G पर ऑफर :

कंपनी इस फोन पर ग्राहक को न्यू ईयर का ऑफर दे रही है। चुनिंदा बैंक जैसे SBI, IDFC First Bank और Bank of Baroda के कार्ड द्वारा खरीदारी करने पर ₹1500 तक का कैशबैक और 6 महीने तक के लिए no-cost EMI की‌ सुविधा भी प्रदान कर रही है।


अन्य फीचर्स :

यह 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इसमें आपको साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर और नीचे 3.5 mm का जैक और IP54 रेटिंग जो कि डस्टप्रूफ और वाटरप्रुफ के साथ मिलता है जो धूल और पानी से बचाता है। इसके साथ ही स्पीकर और नोइस कैंसिलेशन भी मिलता है।


निष्कर्ष:

Oppo A59 5G फोन उन लोगो के लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है जो कि 15 हजार के अंदर एक अच्छा 5G स्मार्टफोन खरीदना चाहते है। यह शानदार डिजाइन और फीचर्स से लैस है। अगर आप इसके खूबियां और कमिया को पढ़  कर इस फोन को खरीदना चाहते है तो इसे बेझिझक खरीद सकते है या फिर इसी कीमत के अंदर आने वाला दूसरा अच्छा ऑप्शन Realme Narzo 60X हो सकता है जो एक अच्छा चिपसेट और 120 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट के साथ आता है।




Your Opinion -

आपको यह फोन कैसा लगा आप नीचे कमेंट करके अपनी राय दे सकते है तथा क्या आप Realme Narzo 60X खरीदना पसंद करेंगे।



Thanks for Reading...

ऐसे ही पोस्ट पढ़ने के लिए आप हम से जुड़ सकते है। भविष्य में हम और भी Business और Share Market से जुड़ी विभिन्न विषयों पर सरलता से जानकारी प्रदान करेंगे।।
आपको यह पोस्ट कैसे लगा? हम इसमें और क्या सुधार कर सकते है या आप किस विषय पर आगे पोस्ट पढ़ने पसंद करेंगे?
यह सभी राय आप नीचे कमेंट करके बता सकते है।।
             -Your EasyGyany



Post a Comment

0 Comments